पतंजलि मेडिसिन अगेंस्ट कोरोना वायरस। पतंजलि ने निकाली कोरोना‌ वायरस की स्वदेशी दवा

पतंजलि ने निकाली कोरोना वायरस की पहली आयुर्वेदिक दवा
जानिए इससे जुड़े महत्वपूर्ण जानकारियां :-
पतंजलि ने पहली बार भारत में कोरोना वायरस के खिलाफ आयुर्वेदिक दवाई निकाली है यह दवा कोरोना वायरस को मारने में काफी हद तक कारगर बताया जा रहा है। इस दवा का नाम पतंजलि द्वारा 'दिव्य कोरोना किट' रखा गया है। दिव्य कोरोना किट मैं तीन तरह की दवाएं हैं तथा या किट 535 रुपए में उपलब्ध होगी यह दवाएं जल्द ही पतंजलि की दुकानों पर भी देखने को मिल जाएगी। बाबा रामदेव का दावा है की ट्रायल के दौरान इस दवाओं से 7 दिन में 100 फ़ीसदी मरीज ठीक हो गए।

 
रिकवरी रेट :- रामदेव बाबा के अनुसार दवाओं को बताए गए अनुपात में लेने से 3 दिन में 69% की रिकवरी हुई और 7 दिनों में 100% रिकवरी हुई। पतंजलि का दावा है कि इस किट के ट्रायल के दौरान बिना किसी कॉम्प्लिकेशन के जीरो परसेंट डेट रेट अचीव किया गया ।

लॉन्चिंग डेट :- पतंजलि के अनुसार यह किट मार्केट में मंगलवार से उपलब्ध हो जाएगी। पतंजलि अनुसार OrderMe एप पर सोमवार को या किड लॉन्च करेंगे इस ऐप के जरिए हर कोई घर बैठे ही इस किट को ऑर्डर कर सकते हैं। रामदेव बाबा के अनुसार कीट का उत्पादन हरिद्वार की दिव्या फार्मेसी और पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड कर रहे हैं।


जहां पूरी दुनिया कोरोना वायरस की वैक्सीन ढूंढ रही है उसके दूसरी तरफ पतंजलि ने स्वदेशी किड कोरोनावायरस को मात देने के लिए बना ली। यह पतंजलि के लिए बहुत बड़ी सफलता मानी जा रही है जहां भारत में अब रोज 10,000 से लेकर 15,000 के बीच रोज ने कोरोना वायरस के मरीज आ रहे हैं उस समय पतंजलि ने अपना स्वदेशी किट लॉन्च करके पतंजलि के साथ भारत का भी नाम पूरे दुनिया में रोशन किया है इससे भारत को साथ ही साथ पूरे दुनिया को कोरोना वायरस पर काबू पाने में मदद मिलेगी।
पतंजलि के मुताबिक, पतंजलि की दिव्य कोरोना किट में 3 चीजें हैं जिनमें कोरोनिल, श्‍वसारि वटी और अणु तेल शामिल है।

दवा की साइड इफेक्ट :- अगर आप किसी भी दवा का सेवन करते हैं तो आपको दवा का साइड इफेक्ट का डर होता ही होगा लेकिन बाबा रामदेव के अनुसार उनकी दवा 'दिव्य कोरोना किट' का कोई भी साइड इफेक्ट नहीं है । यह इस किट की बहुत ही अच्छी बात है क्योंकि यह दवा तुलसी पत्ता , गिलोय इत्यादि प्राकृतिक सामग्रियों से बनी है इसीलिए इस दवा का साइड इफेक्ट नहीं है। 

Post a Comment

0 Comments